Join Whatsapp Channel

Join Telegram Group

Mohun Bagan vs Odisha FC in AFC Cup: AFC Cup में कॉलिफाइंग की उम्मीद रहेगी जिंदा

Written by The Anand Market

Updated on:

Mohun Bagan vs Odisha FC in AFC Cup: मोहन बागान सुपर जायंट्स (Mohun Bagan Super Giant) की टीम सोमवार को यहां एएफसी कप (AFC Cup) के ग्रुप डी में अपने अंतिम घरेलू मुकाबले के लिए ओडिशा (Odisha) एफसी के खिलाफ मैदान पर उतरेगी तो उसके सामने जीत की राह पर लौट कर क्वालीफाइंग उम्मीदों को जिंदा रखने की चुनौती होगी। मोहन बागान सुपर जाइंट ने लगातार मैच जीतकर अपने अभियान की सकारात्मक शुरुआत की।

टीम को अपने पिछले दो मैच में झटका लगा है। टीम को पहले अंक साझा करना पड़ा और फिर टीम बशुंधरा किंग्स से 1-2 से हारकर वह तालिका में दूसरे स्थान पर खिसक गयी। पिछले दो सत्र में अंतर क्षेत्रीय सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली मोहन बागान की टीम साल्ट लेक की घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाकर लय हासिल करने की कोशिश करेंगी। मोहन बागान गोल अंतर के आधार पर ग्रुप में बशुंधरा से बाद दूसरे स्थान पर है।

टीम 11 दिसंबर को माजिया स्पोर्ट्स और रिक्रिएशन क्लब के खिलाफ मालदीव में अपने ग्रुप चरण का आखिरी मैच खेलेगी। ढाका की टीम सोमवार को माजिया से भिड़ेगी और 11 दिसंबर को ओडिशा के खिलाफ मुकाबले के साथ अपने ग्रुप चरण का समापन करेगी। मोहन बागान के कोच जुआन फेरांडो ने कहा, ‘‘मुझे पता है कि यह एक मुश्किल मैच है लेकिन हम मैच जीतकर अगले दौर में जाने को लेकर आश्वस्त हैं।  

AFC Cup में पदार्पण करने वाली ओडिशा एफसी को अपने पहले मैच में मोहन बागान के हाथों 0-4 से हार का सामना करना पड़ा था। टीम ने इसके बाद घरेलू और प्रतिद्वंद्वी टीम के मैदान पर माजिया को शिकस्त दी टीम इस मुकाबले में मोहन बागान से मिली पिछली हार का बदला लेने के दृढ़ संकल्प है।  

Also Read:   Neymar Stretchered Off in Tears with Knee Injury; Doubtful to Play Against Mumbai City FC

ओडिशा एफसी के मुख्य कोच सर्जियो लोबेरा ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि हम इस मुकाबले को लेकर बहुत उत्साहित हैं। खिलाड़ियों के चोटों और निलंबन के बावजूद भी मोहन बागान पास बहुत अच्छी टीम है।” उन्होंने कहा, ‘‘मैंने पहले भी कहा है कि हमारे पास सबको यह दिखाने का अच्छा मौका है कि हम किसी भी स्थिति का सामना कर सकते हैं।”